Tracking Code

Wednesday, August 28, 2019

Facebook की दुनिया

Facebook की  दुनिया बहुत छोटी होती है, तेरी मेरी खुशियों का ढिंढोरा होती है ।
देखकर दूसरों की जिंदिगी में उजाले, ना जाने कितनी रातें  मुझे नींद नहीं आई ।
मालूम है ऐसी सोच संकुचित मानसिकता की निशानी होती है ॥

मैंने भी कोशिश की, दुनिया संग मुस्कराने की ।
छुपा कर सब दुःख-दर्द सीने में, खुशिओं का मुखौटा लगाकर जीने की ।
पर क्या फायदा ऐसे बेमानी मुस्कराने में, झूठी मुस्कान हमेशा फीकी होती है ।
Facebook की  दुनिया बहुत सीमित होती है, तेरी मेरी खुशियों का ढिंढोरा होती है ॥

मन के अंधेरों को कैसे रोशन करुं, ढूंढा बहुत ये चिराग मैंने, सोशल मीडिया के गलियारों में ।
मन के अंधेरों को कैसे रोशन करुं, ढूंढा बहुत ये चिराग मैंने, सोशल मीडिया के गलियारों में ।
अँधेरा सिर्फ गहराता ही गया, अँधेरा सिर्फ गहराता ही गया, जितनी चली मैं इन चौराहों में ।
इतनी सस्ती नहीं खुशियां, इतनी सस्ती नहीं खुशियां, जो मिल जाए हमें गैस के गुबारों में ॥

Facebook की  दुनिया बहुत छोटी होती है, तेरी मेरी खुशियों का ढिंढोरा होती है ॥

No comments:

Post a Comment

Your comments are an encouragement to keep this blog going, so do leave a comment. We greatly appreciate your comments.